Home News सीरिया में इजरायल के हवाई हमले में तीन सैनिक मारे गए, ईरानी...

सीरिया में इजरायल के हवाई हमले में तीन सैनिक मारे गए, ईरानी साइटों को मारा

50
0
Israeli soldiers walk during a drill in the Israeli-controlled Golan Heights near the Israel-Syria frontier
Reuters

सीरियाई राज्य मीडिया का कहना है कि इजरायली सेना के रूप में मारे गए तीन सैनिकों का कहना है कि उसने ईरानी और सीरियाई सेना को निशाना बनाया।

इज़राइल ने सीरिया पर हवाई हमले शुरू किए हैं, जिसमें तीन सैनिकों की मौत हो गई और एक अन्य घायल हो गया, जिसमें इजरायली सेना ने जवाबी हमला करने के बाद अपनी उत्तरी सीमा पर विस्फोटक उपकरण पाए।

हवाई हमले इस बात के खिलाफ थे कि सीरिया में इसे सीरियाई और ईरानी लक्ष्यों की एक विस्तृत श्रृंखला कहा जाता है, बुधवार को एक संकेत भेजते हुए कहा गया कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की चुनावी हार के बावजूद इजरायल सीमा पार करने की अपनी नीति का पीछा करेगा।

इजरायल ने कहा कि यह ईरानी द्वारा प्रायोजित ऑपरेशन के लिए जवाबी कार्रवाई थी, जिसमें सीरियाई लोगों ने कब्जे वाले गोलन हाइट्स में एक इजरायली सैन्य अड्डे के पास विस्फोटक लगाए थे।

इज़राइल ने हाल के वर्षों में सीरिया में ईरानी से जुड़े लक्ष्य क्या कहते हैं, उस पर अक्सर हमला किया है और पिछले एक साल में इस तरह के हमलों को आगे बढ़ाया है जो पश्चिमी खुफिया सूत्रों ने ईरान के प्रभाव को कम करने के लिए छाया युद्ध के रूप में वर्णित किया है।

लेकिन बुधवार के हमलों ने सामान्य से कहीं अधिक व्यापक लक्ष्य हासिल किया, और इजरायल की सेना पिछले दिनों की तुलना में विवरणों के बारे में अधिक आगामी थी, एक सार्वजनिक संदेश भेजने के लिए एक स्पष्ट इरादा का सुझाव दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here